Wednesday 12 April 2017

अब पछताने से क्या हुआ जब चिड़िया चुग गई खेत -----पार्ट-2

"Divyansh Jyotish Kendra"
🌎🌍🌏🌎🌍🌏🌎🌍🌏
अब पछताने से क्या हुआ जब चिड़िया चुग गई खेत  -----पार्ट-2
       ------------------------------
🐬🐬🐬🐬🐬🐬🐬🐬🐬
मेरे प्रिय मित्रों,

मेरा 22 वर्ष का व्यक्तिगत अनुभव यह है कि जो  इंसान अपनी ज़िंदगी में  चारो तरफ से मुसीबत एवं  समस्याओं से घिर जाता है एवं जब चारो तरफ के सभी रास्ते बंद हो जाते हैं उसकी गाड़ी बिल्कु रुक जाती है तब उसे आखिरी रास्ता ऐस्ट्रोलॉजी दिखाई पड़ती है । ऐसे लोगों को हमारे यहाँ जल्दी या थोड़ा विलम्ब से 100% सफलता मिली है।
👨👨👨👩🏻👩🏻👥👥👱🏻‍♀
  उसका मुख्य कारण यह है कि वह व्यक्ति हमारे द्वारा बताये गए ईलाज/उपाय को बड़ी ही आत्मिक संलग्नता के साथ और बड़ी ही ईमानदारी से करता है यहाँ तक की किसी अन्य व्यक्ति का उस इलाज में दख़ल भी उसे बर्दाश्त नहीं होता अर्थात वह वही करता है जो पर्चे में लिखा होता है जिस कारण वह 100% सफल होता है।
👪👨‍👩‍👧👨‍👩‍👧‍👦👨‍👩‍👦‍👦👨‍👩‍👧‍👧👨‍👨‍👧‍👦👩‍👩‍👧👩‍👩‍👦‍👦
 मैंने अक्सर देखा है कि बड़े ही संभ्रांत परिवार के  लोग  बड़े अभिमान के साथ कहते हैं कि मैं तो ये सब नहीं मानता ये सब बकवास ,बेवकूफी इत्यादि शब्दो से एस्ट्रोलॉजी को पुकारा जाता है। लेकिन मित्रो आपको बता दूं कि  मनुष्य का जीवनचक्र  अधिकतर बड़ा होता है। जिस कारण हर इंसान को जीवन के किसी ना किसी मोड़ पर सारे रास्ते बंद ज़रूर मिलते हैं  चाहें वो समय कुछ ही छण के लिए आये मगर आता ज़रूर है।
🌙🌞⭐🌟🌝🌞🔥☀🌦
 तब उनको वही बकवास,बेवकूफी वाली एस्ट्रोलॉजी याद आती है।
 उदाहरण के लिए जैसे आम इंसान किसी गंभीर बीमारी या कोर्ट,कचहरी,मुकदमें के बारे में कभी नहीं सोचता है लेकिन जब उसके ऊपर उक्त समस्या पड़ती है तो डॉक्टर या वकील से कंसल्ट करना पड़ता है।
 मित्रो एस्ट्रोलॉजी के सम्बन्ध में मेरे द्वारा लिखा गया लेख" इंसान के जीवन में ग्रहों का खेल " का पार्ट-1 एवं पार्ट -2  आप् सभी को अवश्य पढ़ना चाहिए जो google पर search करने से  या मेरे ब्लॉग पर मिल जायेगा।
🐪🐫🐘🐐🐎🐎🐎🐎🐎
 दूसरी बात आप सभी को यह बात बताना आवश्यक समझता हूँ की अन्य मेडिकल साइंस की तरह ही अस्ट्रोलॉजिक्ल साइंस( ज्योतिष् विज्ञानं) भी एक बहुत ही अहम् विषय है जिसका अध्ययन भारत वर्ष की विभिन्न  यूनिवर्सिटीज कराती हैं। इन्डियन एस्ट्रोलॉजर का विदेशो में अधिक डिमांड के कारण बहुत से युवा इसे अपना कैरियर बना कर अग्रिम दिशा की और बढ़ रहे हैं।

       ज्योतिष् विज्ञान के माध्यम से सभी प्राणियों के जीवन चक्र के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त होती है एवं किसी भी समस्य का सटीक इलाज भी किया जाता है क्योंकि मनुष्य का शरीर 5 तत्वों  तथा ग्रह-नक्षत्रो से मिलकर बना है यह सबसे पुराना विषय एवं अथाह समुन्दर है। आज भी इस पर लगातार खोज हो रही है। इस क्षेत्र में वही एस्ट्रोलॉजर सफल होता  है जो निरंतर अध्ययन ,सेमिनार में लगा हुआ है।
       अतः आप सभी मित्रों से निवेदन है कि किसी विद्वान ज्योतिष् से समय समय पर अपने एवं अपनों का अस्ट्रोलोजीकल विश्लेषण अवश्य कराते रहें।
यादरखें वाह्यआडंबर,अधिकउम्र ,तिलक ,पोशाक से ज्योतिष् विद्वान नहीं होता है बल्कि आतंरिक व्यक्तित्व ,संपूर्ण ज्ञान  निरंतर अध्ययन से ही वह विद्वान होता है।
🙏🙏🍁🙏🙏🍁🙏🙏🍁🙏🙏
       आचार्य राजेश कुमार
 Mob no-9454320396/7607718546

No comments:

Post a Comment

U r most welcome & thank u for showing intrest in my blog .We provide exact &pin point astrological solution of any types of problem in your life