Monday 5 February 2018

ऐश्वर्य और वैभव कारक शुक्र करेंगे कुंभ राशि में गोचर, जानिए सभी राशियों पर इसका प्रभाव :-



भोग और विलासिता का कारक शुक्र ग्रह तुला और वृषभ राशि का मालिक होता है। शुक्र को पति-पत्नि, प्रेम संबंध, ऐश्वर्य, आनंद आदि का भी कारक ग्रह माना गया है। कुंडली में शुक्र का प्रभाव शुभ होने से भौतिक सुख-सुविधाओं का लाभ मिलता है व वैवाहिक सुख का आनंद प्राप्त होता है।


०६ फरवरी २०१८  को शुक्र ग्रह दोपहर १३ बजकर ३१  मिनट पर  कुम्भ राशि में गोचर करेगा।  शुक्र ग्रह वृश्चिक राशि में 20 दिसंबर को शाम 6:43 बजे तक संचरण करेगा। लगभग एक महीने तक चलने वाले इस गोचर का प्रभाव हम सभी के जीवन पर पड़ेगा। आईये जानते हैं इस गोचर का आपके जीवन पर प्रभाव क्या होगा

      
आगामी 6 फरवरी, 2018 को रोमांस और लग्जरी से संबंधित ग्रह शुक्र ,मकर राशि को छोड़कर कुंभ राशि में गोचर करने जा रहे हैं। जाहिर तौर पर ये परिवर्तन सभी राशि के जातकों पर अपना प्रभाव छोड़ने जा रहा है। शुक्र को रोमांस, प्रेम संबंध, आकर्षण और भौतिक सुख-सुविधाओं से जोड़कर देखा जाता है।

ज्योतिषशास्त्र के अनुसार यह कहा जाता है कि जिस जातक की कुंडली में शुक्र मजबूत और अच्छी स्थिति में होता है, उसका विवाहित जीवन बहुत अच्छा बीतता है और साथ ही साथ उसे जीवन में लगभग सभी सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है। यह गोचर कुंभ और मकर के साथ-साथ अन्य सभी राशियों पर क्या प्रभाव डालेगा, आइए जानें।

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के ग्यारहवें भाव में होगा शुक्र का ये गोचर, जिसके बाद आपको बहुत से वित्तीय लाभ प्राप्त होंगे और साथ ही साथ आपको प्रोफेशन में आगे बढ़ने के भी कई अवसर मिलेंगे। हो सकता है आप कुछ जोखिम भरे निर्णय भी ले सकते हैं। उपायः सफेद चंदन नाभि जुबान व माथे पर लगाएं।



वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों की जहां तक बात है तो उनकी कुंडली के दसवें भाव में होगा शुक्र गोचर। इसके बाद आपको जीवन के बहुत से क्षेत्रों, खासकर स्वास्थ्य संबंधी मामलों में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आपके द्वारा की जाने वाली गतिविधियों के चलते आपकी सामाजिक छवि को भी नुकसान हो सकता है, इसलिए बहुत संभलकर चलें। उपायः श्री सूक्तं का पथ लाभप्रद।



मिथुन राशि

जिन लोगों की राशि मिथुन है उनके नौंवे भाव में शुक्र गोचर करने जा रहा है। इस समय आपके भांपने की क्षमता, आपके सिक्स्थ सेंस और इच्छा शक्ति अपने चरम पर रहने वाली है। यह भी संभव है कि जिन-जिन लग्जरी चीजों की आप कामना करते हैं, वह आपको हासिल हो जाए। उपायः मां कात्यायनी की सफेद फूलों से पूजा करें।


कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के आठवें भाव में होगा यह गोचर। आपको घबराने की कोई आवश्कयता नहीं है क्योंकि आपकी आर्थिक स्थिति बहुत हद तक मजबूत होने वाली है। आपको आय के नए स्त्रोत प्राप्त होंगे जो भविष्य के लिहाज से आपके लिए बहुत कारगर सिद्ध होगा। उपायः लक्ष्मी व शिव पूजन लाभप्रद ।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के सप्तम भाव में शुक्र गोचर करेंगे, जो आपके लिए काफी चुनौतीपूर्ण साबित होने वाला है। आप अपने भीतर आलस्य, थकावट और नाउम्मीदी महसूस कर सकते हैं। आपको अपने संबंधों पर ध्यान देना होगा, उनके प्रति गंभीरता रखनी होगी। स्वास्थ्य के लिहाज से आपको थोड़ा सचेत रहने की आवश्यकता है।  उपायः पूजा के समय भगवान शिव को दूध चढ़ाएं।





कन्या राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के छठे भाव में होने जा रहा है, इसके परिणामस्वरूप आप अप्रत्याशित रूप से हताशा और परेशानियों की गिरफ्त में चले जाएंगे। विवाहित जीवन में क्लेश विकसित हो सकता है, झगड़े का कोई भी मौका ना दें। आप बेकार की चिंताओं से घिरे रहेंगे। इस दौरान किसी को भी पैसे उधार ना दें, क्योंकि आप उन्हें वापिस नहीं ले पाएंगे।  उपायः मां लक्ष्मी जी को खीर चढ़ावें। ।


तुला राशि

शुक्र आपकी ही राशि का स्वामी है और अब वह आपके पांचवें भाव में गोचर करेगा। आपके लिए यह गोचर बहुत फायदेमंद सिद्ध होगा, आप ज्ञान प्राप्ति की ओर आकर्षित रहेंगे, साथ ही आपको जॉब प्रमोशन या आय में वृद्धि भी प्राप्त हो सकती है। जो लोग रोमांटिक संबंध में हैं, उन्हें धीरज से काम लेना होगा, अन्यथा बात बिगड़ सकती है।  उपायः छोटी कन्याओं से आशीर्वाद प्राप्त करें और उन्हें मिश्री खिलावें ।



वृश्चिक राशि

आपकी राशि के चौथे भाव में शुक्र का ये गोचर होने जा रहा है, इसके चलते आके सभी प्रयत्न सफल होंगे। अगर आप नया घर खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको ये सलाह दी जाती है कि सभी कागजी कार्यवाही अपने सामने करवाएं, जरा सी अनदेखी आपको परेशानी में डाल सकती है।  उपायः किसी भी देवी के मंदिर में शुक्रवार के दिन बताशे दान करें।


धनु राशि

आपकी कुंडली के तीसरे भाव में होगा धनु राशि का गोचर, इस दौरान आप अपने भीतर नई ऊर्जा का अनुभव करेंगे। ऑफिस में उच्च अधिकारियों के जरिए आपको काफी लाभ प्राप्त होगा, आपके काम को भी काफी सराहा जाएगा। अत्याधिक और लंबी यात्राओं की वजह से परिवार के साथ बहुत कम समय बिता पाएंगे।  उपायः भगवान शिव का दूध से रुद्राभिषेक करें।


मकर राशि

शुक्र ग्रह आपकी राशि को छोड़ते हुए कुंभ में जा रहे हैं, यह गोचर आपकी कुंडली के दूसरे भाव में होगा। छात्रों के लिए यह समय बहुत अच्छा है। मकर राशि के लिए यह गोचर बहुत शुभ रहने वाला है, आपको दान-पुण्य करने जैसे सुखद अवसर भी प्राप्त होंगे। व्यवसायिक दृष्टिकोण से आपको बहुत लाभ प्राप्त होने वाला है, उसके लिए तैयार रहें। उपायः श्री लक्ष्मी सूक्तन पढ़े और सफेद प्रसाद चढ़ाएं।




कुंभ राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी ही राशि में होने जा रहा है, जहां तक वितीय दृष्टिकोण की बात है तो ये आपको लिए बहुत फायदेमंद साबित होगा। आप महंगी वस्तुओं, ज्सिअमें सोना, महंगे परफ्यूम आदि शामिल हैं, पर खर्च करने वाले हैं।
लेकिन आपको इस बात का ध्यान रखना होगा कि किसी भी स्थिति में गलत संगति में ना पड़ें, अन्यथा अपना नुकसान कर बैठेंगे। अगर बिजनेस में सांझेदारी है तो इस दौरान थोड़ा संभलकर रहें। उपायः ऊं द्रां द्रीं द्रौं स: शुक्राय नम: मंत्र का जाप कमल गट्टे की माला से करें।
 

मीन राशि

शुक्र का यह गोचर आपकी राशि के बारहवें भाव में होने जा रहा है। इस दौरान विवाहित दंपत्तियों के संबंध काफी मधुर रहेंगे। हो सकता है आप अपने अत्याधिक व्यस्त शेड्यूल से ब्रेक लेकर परिवार या दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएं। आप अपने कार्यशैली और मेहनती स्वभाव के वजह से ऑफिस में अपने सीनियर्स के बीच लोकप्रिय रहेंगे उपायः शुक्रवार को पुजारिन को चावल दही करें


आचार्य राजेश कुमार

Divyansh Jyotish Kendra



No comments:

Post a Comment

U r most welcome & thank u for showing intrest in my blog .We provide exact &pin point astrological solution of any types of problem in your life